High Profit Business Idea: मालामाल बना देगा यह बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट 100 रुपए में बिकेगा

High Profit Business Idea: मालामाल बना देगा यह बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट 100 रुपए में बिकेगा

मित्रों, इस लेख में मैं आपको ऐसे छोटे व्यवसाय विचार के बारे में बता रहा हूँ जिसे आप चाहें तो अपने गाँव में या अपने शहर में शुरू कर सकते हैं, क्योंकि इस व्यावसाय में उत्पाद की मांग हर जगह है, और इस व्यावसाय का संबंध मोबाइल फोन से है, और आप जानते हैं कि आजकल सभी के पास मोबाइल फोन है, और हम जब भी नया मोबाइल फोन खरीदते हैं, तो हम उसके साथ और अन्य चीजें भी खरीदते हैं जैसे कि चार्जर, इयरफोन, कवर, टेम्पर्ड ग्लास आदि। तो मित्रों, आज का व्यवसाय विचार टेम्पर्ड ग्लास पर है, और आप जानते हैं कि जब भी कोई नया मोबाइल फोन खरीदता है, तो वह अक्सर टेम्पर्ड ग्लास भी खरीदता है। इसलिए मित्रों, आप भी टेम्पर्ड ग्लास बनाने का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, और इसके द्वारा अच्छी कमाई कर सकते हैं, तो मित्रों, यदि आप इस व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं, तो इस लेख में मैं आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहा हूँ कि टेम्पर्ड ग्लास कैसे बनाया जाता है, कौन-कौन से सामग्री की आवश्यकता होती है, इसमें कितना निवेश किया जाता है, और इससे आप कितना लाभ कमा सकते हैं, तो जानने के लिए इस लेख को अंत तक पढ़ते रहें।

High Profit Business Idea: मालामाल बना देगा यह बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट 100 रुपए में बिकेगा
High Profit Business Idea: मालामाल बना देगा यह बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट 100 रुपए में बिकेगा

टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको इन चीजों की आवश्यकता होगी:

मित्रों, टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको एक ही रॉ मटेरियल की आवश्यकता होगी और वह है टेम्पर्ड ग्लास शीट, जिसे 9H नैनो भी कहा जाता है, और यह आपको बाजार में बनाया हुआ मिल जाएगा। इसके अलावा, आपको एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन खरीदनी होगी, जिसमें सॉफ्टवेयर लगा होता है और एप्लिकेशन के माध्यम से काम करता है, और फिर टेम्पर्ड ग्लास को पैक करके बेचने के लिए आपको पैकिंग मटेरियल भी खरीदना होगा।

इस तरह से बनाएं टेम्पर्ड ग्लास:

मित्रों, एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की मदद से टेम्पर्ड ग्लास बनाना बहुत ही आसान है, क्योंकि इसमें सॉफ्टवेयर लगा होता है और एप्लिकेशन के माध्यम से कंट्रोल होता है। इस मशीन से टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास शीट को इस मशीन में फिट कर देना है, और मशीन को ऑन करके अपने मोबाइल और लैपटॉप से कनेक्ट करना होगा, और इस मशीन की एप्लिकेशन को डाउनलोड कर लेना होगा। फिर आप जिस भी प्रकार के टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं, उस प्रकार का डिज़ाइन बना देना है जिससे ऑटोमैटिक टेम्पर्ड ग्लास तैयार हो जाएगा, जिसे आपको निकाल लेना है और फिर इसे पैक करके बेचने के लिए भेज सकते हैं।

इतना होगा लागत:

टेम्पर्ड ग्लास शीट आपको 50 से 70 रुपये प्रति पीस के हिसाब से मिल जाएगा, जिससे आप एक पीस से 6 टेम्पर्ड ग्लास बना सकते हैं, लेकिन आपको बल्क में खरीदना होगा। इसके लिए आपको 50,000 रुपये का निवेश करना होगा। इसके अलावा, एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन आपको 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक में मिल जाएगी। आप अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं। बाकी, यदि आप महंगी मशीन खरीदते हैं, तो उसकी उत्पादन क्षमता भी बेहतर होगी। इसके अलावा, पैकिंग मटेरियल के लिए आपको टेम्पर्ड ग्लास वाले डिब्बे और कार्टन खरीदना होगा, जिसमें आप पैक करके बेचेंगे। इसके लिए आपको 15 से 20 हजार रुपये का निवेश करना होगा। यानी कि मित्रों, आप इस व्यवसाय को लगभग 2 लाख रुपये में आसानी से शुरू कर सकते हैं।

इतनी होगी कमाई:

मित्रों, एक टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको लगभग 10 से 12 रुपये का खर्च होगा, जिसे आप मार्केट में 25 से 30 रुपये में बेच सकते हैं, और यदि आपको हर टेम्पर्ड ग्लास पर 10 रुपये का भी लाभ होता है, और आप दिन के 100 टेम्पर्ड ग्लास बेच देते हैं, तो एक दिन की आपकी कमाई होगी 1000 रुपये, और महीने की होगी 30,000 रुपये। यहाँ पर मैंने आपको सिर्फ उदाहरण के रूप में बताया है, अगर आप दिन में 500 टेम्पर्ड ग्लास बेचते हैं, तो एक दिन की आपकी कमाई होगी 5000 रुपये, और महीने की होगी 1,50,000 रुपये, यानी कि आप जितना अधिक टेम्पर्ड ग्लास बनाकर बेचेंगे, उतनी अधिक आप कमाई कर सकते हैं।

Leave a Comment