Low Investment Business Idea: 250 रुपये की लागत से शुरू करें यह बिजनेस होगी,लाखों की कमाई 

Low Investment Business Idea: 250 रुपये की लागत से शुरू करें यह बिजनेस होगी,लाखों की कमाई 

नमस्कार! स्वागत है आपका! आज हम आपको एक व्यापार के बारे में जानकारी देंगे जिसकी शुरुआत केवल 250 रुपए की लागत में की जा सकती है। यह व्यापार ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स पर काम करने के लिए है, और इसमें आपको अधिक काम करने की आवश्यकता नहीं होगी। हमारे लेख को पढ़कर, आप इस व्यापार के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे और यह देखेंगे कि यह आपके लिए उपयुक्त हो सकता है या नहीं। तो चलिए, आगे पढ़ते हैं!

Low Investment Business Idea: 250 रुपये की लागत से शुरू करें यह बिजनेस होगी,लाखों की कमाई 
Low Investment Business Idea: 250 रुपये की लागत से शुरू करें यह बिजनेस होगी,लाखों की कमाई 

250 रुपए में वेबसाइट बनाकर लाखों कमाएं

वेबसाइट बनाने का व्यापार आजकल बहुत पॉपुलर है, और इसके लिए आपको केवल 250 रुपए की आवश्यकता है। जब आप गूगल पर कुछ भी सर्च करते हैं, तो आपको वहां पर वेबसाइट दिखती है, जिसमें विभिन्न जानकारी, सेवाएं, और उत्पादों की जानकारी होती है। आप भी ऐसी वेबसाइट बना सकते हैं और इसके माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

व्यवसाय की शुरुआत के लिए, आपको यह करने की आवश्यकता होती है:

  1. सबसे पहले, आपको GoDaddy पर जाकर खाता बनाना होगा। खाता बनाने के बाद, आपको वहां से एक डोमेन नाम चुनना होगा, जिसका उपयोग आप अपनी वेबसाइट के लिए करना चाहते हैं।
  2. उसके बाद, आपको वह डोमेन कार्ड में जाकर भुगतान करने का विकल्प मिलेगा, और आप 250 से 800 रुपए तक का भुगतान करने होते हैं। यह कीमत .in, .net और .com के लिए अलग-अलग होती है। इस तरह पेमेंट करके अपने डोमेन को पंजीकृत कर सकते हैं। जब आपका डोमेन पंजीकृत हो जाए, तो आप इसे अपने ब्लॉगर वेबसाइट से जोड़ सकते हैं।
  3. इसके बाद, आप अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल पोस्ट कर सकते हैं और जब आपकी आर्टिकल पर अधिक विजिटर आने लगते हैं और आपकी आर्टिकल्स रैंक होने लगते हैं, तो आप इसे Google AdSense के माध्यम से मोनेटाइज कर सकते हैं और इससे पैसे कमा सकते हैं।

डोमेन को ब्लॉगर से जोड़ने के लिए सही कदम

  1. सबसे पहले, Blogger डैशबोर्ड में लॉग इन करें।
  2. डैशबोर्ड पर जाने के बाद, आपके ब्लॉग का “Settings” (सेटिंग्स) विकल्प चुनें।
  3. “Settings” में, “Basic” (मूल) सेक्शन में जाएं, और वहाँ “Publishing” (पब्लिशिंग) सेक्शन में “Blog Address” (ब्लॉग पता) के नीचे “Set up a third-party URL for your blog” (अपने ब्लॉग के लिए तृतीय-पक्ष URL सेट करें) विकल्प को देखें।
  4. वहाँ, अपना GoDaddy डोमेन नाम टाइप करें, जिसे आप अपने ब्लॉग से जोड़ना चाहते हैं।
  5. डोमेन को सत्यापित करने के लिए “Save” (सेव) या “Save Settings” (सेटिंग्स सेव करें) पर क्लिक करें।
  6. अब, आपके GoDaddy डोमेन के साथ आपके Blogger ब्लॉग को जोड़ने के लिए “Edit” (संपादन करें) पर क्लिक करें और “Redirect yourblog.com to www.yourblog.com” (अपने ब्लॉग को www.yourblog.com पर रीडायरेक्ट करें) विकल्प को चुनें।
  7. आपका GoDaddy डोमेन अब आपके Blogger ब्लॉग से जुड़ा हुआ है! इसका मतलब है कि जब लोग आपके ब्लॉग का URL खोजेंगे, वे आपके GoDaddy डोमेन के माध्यम से आपके ब्लॉग पर पहुँच सकेंगे।

एडसेंस अनुमोदन के बाद कमाई शुरू करें

एक वेबसाइट बनाने के बाद, आपको अपने वेबसाइट पर उच्च-गुणवत्ता के आर्टिकल पोस्ट करना महत्वपूर्ण होता है। आपके पास 20 से 25 अच्छे आर्टिकल्स होने चाहिए, जो आपके निचे के विषयों पर अच्छे जानकारी प्रदान करें।

जब आप वेबसाइट पर इसे पब्लिक करते हैं, तो आपके पास Google AdSense के लिए आवेदन करने का अधिकार होता है। गूगल AdSense वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाने का माध्यम होता है, और यह आपको पैसे कमाने का मौका प्रदान करता है।

जब आपका AdSense अनुमोदित होता है, तो जितने भी आपके वेबसाइट पर विज्ञापन क्लिक होते हैं, आपको उसके लिए पैसा मिलता है। यह आपके वेबसाइट से पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपके आर्टिकल्स उपयोगकर्ताओं के लिए मूल्यपूर्ण और रुचिकर हों ताकि आपके विज्ञापन ज्यादा प्रभावी हों।

Home Page click here

Other Links –

Leave a Comment